टाटा ग्रुप की इन दो कंपनियों का होने जा रहा है विलय, जानें शेयरधारकों का क्या होगा?

टाटा ग्रुप (Tata Group) की दो कंपनी का अगले एक साल में विलय होने जा रहा है। कंपनी ने कहा- “इस विलय को पूरा होने में 12 से लेकर 14 महीने लगेंगे। इसकी समयसीमा यही है।” दोनों ही कंपनियां नियामकीय…

टाटा ग्रुप (Tata Group) की दो कंपनी का अगले एक साल में विलय होने जा रहा है। टाटा कॉफी लिमिटेड (Tata Coffee Ltd) का टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड (TCPL) के साथ विलय होने जा रहा है  जो कि अगले  12-14 महीनों में पूरा हो जाएगा। दोनों ही कंपनियां नियामकीय प्रक्रिया का हिस्सा बनने के शुरुआती दौर में हैं। 
टाटा कॉफी लिमिटेड के कार्यकारी निदेशक एवं मुख्य वित्त अधिकारी के वेंकटरमणन ने निवेशकों की एक बैठक में विश्लेषकों से कहा, “इस विलय को पूरा होने में 12 से लेकर 14 महीने लगेंगे। इसकी समयसीमा यही है।”

शेयरधारकों का क्या होगा
टीसीपीएल ने तालमेल और दक्षता सुधारने की रणनीतिक प्राथमिकता के अनुरूप पुनर्गठन योजना के तहत टाटा कॉफी के सभी कारोबारों का अपने या उसकी सहायक कंपनियों के साथ विलय करने की घोषणा की है। इस विलय योजना के तहत टाटा कॉफी के शेयरधारकों को उनके पास मौजूद हरेक 10 इक्विटी शेयरों के एवज में टीसीपीएल के तीन इक्विटी शेयर मिलेंगे।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top