राजधानी जयपुर मे इनकम टैक्स अफसरों के लिए रिश्वत लेने वाले CA को पकड़ा, कई के फोन हुए बंद

राजधानी जयपुर में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है। टीम ने 2 लाख नगद लेते हुए एक चार्टर्ड अकाउंटेंट को गिरफ्तार किया है । पूछताछ में सामने आया कि सीए यह रुपए इनकम टैक्स अफसरों के लिए ले रहा था। यह अफसर कौन है इस बारे में चार्टर्ड अकाउंटेंट से पूछताछ की जा रही है। उसका फोन भी जब्त कर लिया गया है। एसीबी ने जब कुछ अफसरों को फोन कर इस बारे में जानकारी चाही तो विभाग में हड़कंप मच गया, अधिकतर अफसरों के फोन या तो स्विच ऑफ हो गए या नॉट रिचेबल कर दिए गए। एसीबी की स्पेशल यूनिट ने यह ट्रैप की कार्रवाई की है। 

एसीबी को टिप मिली थी चार्टर्ड अकाउंटेंट के बारे में
 एसीबी अफसरों ने बताया कि चार्टर्ड अकाउंटेंट पुनीत मोहनोत को पकड़ा गया है। पुनीत के बारे में टिप मिली थी कि वह सरकारी अफसरों के लिए रिश्वत लेने का काम भी करता है। इस सूचना को वेरीफाई कराया गया तो पता चला कि वह आयकर विभाग के अफसरों के लिए रिश्वत मांगता है। एसीबी के अफसरों ने अपने अधिकारियों को इस बारे में बताया और आज दोपहर में ट्रेप फाइनल किया गया। पुनीत को आज दोपहर में गिरफ्तार किया गया और उसे भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के मुख्यालय पर लाकर गंभीरता से पूछताछ की गई।

सीए ने उगले कुछ राज
पूछताछ में सीए ने बताया कि वह आयकर विभाग के अवसरों लिए रिश्वत लेता था। 5 लाख उसे कलेक्ट करने थे जिसमें से उसने 2 लाख कलेक्ट किए थे। पुनीत को मालवीय नगर से पकड़ा गया। जिस फर्म से वह यह रुपए मांग रहा था उसी ने ही एसीबी को इस बारे में जानकारी दी थी। एसीबी ने आज दोपहर में पुनीत को गिरफ्तार कर लिया। उसे कल कोर्ट में पेश किया जाएगा उसके बाद रिमांड पर लेकर उन अफसरों के बारे में पूछताछ की जाएगी। जिनके लिए पुनीत रिश्वत की मांग कर रहा था।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top