श्री सर्बानंद सोनोवाल ने मोदी सरकार द्वारा आत्मनिर्भर भारत के निर्माण के लिए सामाजिक न्याय प्रदान करने के प्रयासों को रेखांकित किया, सरकार के लाभार्थियों के साथ बातचीत की

केंद्रीय बंदरगाह, नौवहन एवं जलमार्ग और आयुष मंत्री श्री सर्बानंद सोनोवाल ने विभिन्न सरकारी कल्याण योजनाओं के लाभार्थियों के साथ बातचीत की। इसके साथ ही वे आज विशाखापत्तनम से वर्चुअल तरीके से गरीब कल्याण सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ शामिल हुए। केंद्रीय मंत्री ने लाभार्थियों के साथ बातचीत की और उनकी प्रेरणा की कहानियां सुनीं जो नए भारत में बदलाव का प्रतीक बन गई हैं।

 इस अवसर पर अपने संबोधन में श्री सोनोवाल ने कहा- “हमारे प्रिय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के दूरदर्शी नेतृत्व में भारत एक वैश्विक महाशक्ति बन रहा है। इस परिवर्तन की नींव में सरकार द्वारा हमारे देश के सबसे जरूरतमंद नागरिक को प्रदान किया गया ऐतिहासिक सामाजिक न्याय है। इसने हमें एक आत्म-निर्भर भारत की ओर धीरे-धीरे लेकिन स्थिर रूप से बढ़ने और एक न्यायपूर्ण समाज का निर्माण करने में मदद की है।”

 गरीब कल्याण सम्मेलन को सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जनता से प्रत्यक्ष जानकारी प्राप्त करने के लिए जनता के साथ सीधे निर्वाचित प्रतिनिधियों के बीच संवाद के लिए डिज़ाइन किया गया था।

 आंध्र प्रदेश के लोगों की भूमिका पर प्रकाश डालते हुए केंद्रीय मंत्री श्री सोनोवाल ने कहा- “आंध्र प्रदेश के लोग बहुत मेहनती हैं और आपका राज्य संभावनाओं से भरा है। इसे मोदी जी ने पहचाना है। हमें आत्म-निर्भर भारत विकसित करने के लिए हमारे नेता द्वारा दिए गए स्पष्ट आह्वान पर ध्यान देना चाहिए। उनके नेतृत्व में, यह विज़न वास्तविकता में बदल जाएगी। श्री सोनोवाल ने कहा कि हमें आंध्र प्रदेश को देश के सर्वश्रेष्ठ राज्यों में से एक के रूप में विकसित करने के लिए मिलकर काम करना चाहिए।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top