नागपुर में विश्व रिकॉर्ड- सिंगल कॉलम पियर्स पर समर्थित मेट्रो रेल और फ्लाईओवर हाईवे के साथ सबसे लंबे डबल डेकर मार्ग सेतु (3.14 किमी) का निर्माण


केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री श्री नितिन गडकरी ने ट्वीट्स की एक श्रृंखला में जानकारी देते हुए कहा कि विश्व रिकॉर्ड की संख्या में एक और नामांकन जुड़ गया है! सिंगल कॉलम पियर्स पर समर्थित मेट्रो रेल और फ्लाईओवर हाईवे के साथ सबसे लंबे डबल डेकर मार्ग सेतु (3.14 किमी) के निर्माण के लिए नागपुर में विश्व रिकॉर्ड हासिल करने के लिए महाराष्ट्र मेट्रो टीम और एनएचएआई टीम को हार्दिक बधाई।

मंत्री महोदय ने कहा कि नागपुर में डबल डेकर मार्ग सेतु पर अधिकतम मेट्रो स्टेशनों (3 मेट्रो स्टेशनों) के निर्माण को एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स और इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स द्वारा मान्यता दी गई है, यह वास्तव में संपूर्ण देश के लिए गर्व का क्षण है।

 श्री गडकरी ने दिन-रात अथक परिश्रम करके इस कल्पना को साकार रूप देने वाले असाधारण अभियंताओं, अधिकारियों और श्रमिकों को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि इस तरह का विकास प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी सरकार द्वारा नये भारत में विश्व स्तरीय बुनियादी ढांचे के निर्माण के लिए किए गए वायदे की पूरा करना है।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top