आरआईएनएल ने “आजादी का अमृत महोत्सव” समारोह के हिस्से के रूप में ‘सुरक्षा मेरी जिम्मेदारी’ अभियान शुरू किया

आरआईएनएल-विशाखापत्तनम स्टील प्लांट द्वारा कर्मचारियों और ठेका कर्मियों सहित सभी हितधारकों के बीच सुरक्षा की संस्कृति को विकसित करने के लिए निरंतर की जा रही पहल के हिस्से के रूप में, आरआईएनएल ने आज आजादी के अमृत महोत्सव समारोहों के तहत ‘सुरक्षा मेरी जिम्मेदारी’ के आदर्श वाक्य के साथ एक अभियान शुरू किया।

 आरआईएनएल के निदेशक (संचालन) श्री ए. के. सक्सेना ने मुख्य महाप्रबंधक (कार्य) –आई/सी श्री अभिजीत चक्रवर्ती, मुख्य महाप्रबंधकों और संयंत्र के विभागाध्यक्षों की उपस्थिति में आरआईएनएल के सबसे कम उम्र के कर्मचारी फील्ड सहायक, एसएमएस-1 विभाग श्री के राजाबाबू  के हेलमेट पर ‘सुरक्षा मेरी जिम्मेदारी है’ के स्टिकर चिपकाकर अभियान की शुरुआत की। अभियान की शुरूआत के तहत ‘सुरक्षा मेरी जिम्मेदारी है’ संदेश के साथ बैज भी कार्य प्रभाग के सभी मुख्य महाप्रबंधकों की जेब पर लगाए गए।

 पूरे संयंत्र के अभियान के हिस्से के रूप में, सुरक्षा के महत्व और इसे उपयोगिता के रूप में कैसे लागू किया जा सकता है, इस पर आरआईएनएल कर्मचारियों और ठेका कर्मियों को परामर्श देगा। यह अभियान आरआईएनएल द्वारा की गई अनेक पहलों का हिस्सा है, जैसे ऑनलाइन निगरानी सुरक्षा बेल्‍टों के लिए ट्रैकिंग प्रणाली का कार्यान्‍वयन, इस्पात मंत्रालय द्वारा जारी ‘इस्पात क्षेत्र के लिए सुरक्षा दिशानिर्देश’ पर सभी कर्मचारियों के लिए ऑनलाइन प्रशिक्षण कार्यक्रम और परीक्षा आयोजित करना और पूरे संयंत्र के हाउसकीपिंग कार्य।

आरआईएनएल के निदेशक (संचालन) श्री ए. के. सक्सेना ने इस्पात उद्योग में सुरक्षा, स्वास्थ्य और पर्यावरण पर संयुक्त समिति (जेसीएसएसआई), रांची द्वारा आयोजित अखिल भारतीय स्तर की सुरक्षा प्रतियोगिताओं में आरआईएनएल को ख्याति दिलाने वाले कर्मचारियों को पुरस्कार वितरित किए।

विशेष बार मिल विभाग में उप प्रबंधक (मैकेनिकल) सुश्री प्रियंका पाल ने निबंध प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार जीता, विशेष बार मिल विभाग में प्रबंधक (संचालन) श्री जी. पॉल मनोहर ने निबंध प्रतियोगिता में तीसरा पुरस्कार जीता और कॉर्पोरेट रणनीतिक प्रबंधन विभाग में वरिष्ठ प्रबंधक सुश्री अयांतिया रॉय ने अखिल भारतीय स्तर पर निबंध लेखन प्रतियोगिता में तीसरा पुरस्कार जीता

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top